निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) में एक दुर्लभ गड़बड़ी के परिणामस्वरूप यूपी वारियर्स की बल्लेबाज चमारी Athapaththu के खिलाफ एक विवादास्पद कॉल हुई, क्योंकि उन्होंने देखा कि महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के दौरान हॉक-आई ने नॉट आउट के ऑन-फील्ड कॉल को गलत तरीके से उलट दिया था। बंद।

प्रसिद्ध रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) फ्रेंचाइजी के खिलाफ एक मैच में, अथापथु लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहैम के खिलाफ पूरी गति से स्वीप करने गए और फ्रंट पैड पर चोट लग गई। आरसीबी ने जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने नॉट आउट दिया क्योंकि टर्न के साथ गेंद का लेग स्टंप से चूकना तय लग रहा था।

हालाँकि, आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने पंट लेने का फैसला किया और रेफरल के लिए बुलाया। इस बात से आश्वस्त होकर कि गेंद लेग साइड से नीचे जाने ही वाली थी और रीप्ले से पुष्टि हुई कि यह एक पारंपरिक लेगस्पिनर था, अथापथु ने आराम किया।

चौंकाने वाली डीआरएस गड़बड़ी के बाद Athapaththu को आउट दिया गया

लेकिन वह अपने जीवन के सबसे बड़े सदमे में थी जब हॉकआई ने गेंद को गुगली की तरह आकार लेते हुए दिखाया, जो दूसरी तरफ जाती है, और भविष्यवाणी की कि गेंद लाइन में स्टंप्स पर जा रही होगी। यहां तक कि जो कुछ हुआ उस पर आरसीबी को भी अपनी किस्मत पर विश्वास नहीं हो रहा था क्योंकि अथापथु को बिना किसी गलती के भी लंबी दूरी तय करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Also Read: Who is the first-ever IPL female auctioneer?

दूसरे छोर पर बल्लेबाजी करते हुए, वारियर्स की कप्तान एलिसा हीली को भी अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हुआ, और जब अनुमानित पथ से पता चला कि गेंद स्टंप्स से टकरा रही है, तो उसे “कोई रास्ता नहीं” चिल्लाते हुए देखा गया, जबकि उसे लेग-साइड से नीचे जाना था। .

ऑन-फील्ड अंपायर वृंदा राठी, जिन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज को नॉट आउट दिया था, ने भी आश्चर्य व्यक्त किया, लेकिन उन्हें अपना निर्णय बदलना पड़ा क्योंकि प्रोटोकॉल के अनुसार उन्हें तकनीकी साक्ष्य के अनुसार चलना पड़ता था, जिससे इस अवसर पर एक बड़ी त्रुटि का अनुभव हुआ।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *