jess jonassen

Jess Jonassen एक शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं, जो 2012 में पदार्पण के बाद से राष्ट्रीय महिला टीम की प्रमुख सदस्य रही हैं। 31 वर्षीय बाएं हाथ की ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज महिला क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक बन गई हैं। बल्ले और गेंद दोनों से अभिनय। इस पोस्ट में, हम जेस के करियर, आँकड़े, व्यक्तिगत जीवन और बहुत कुछ के बारे में गहराई से जानकारी देंगे।

Early Life and Domestic Career

5 नवंबर 1992 को एमराल्ड, क्वींसलैंड में जन्मी जेस ने छोटी उम्र से ही प्रतिभा दिखानी शुरू कर दी थी। उन्होंने 2009 में 16 साल की उम्र में अपने गृह राज्य के लिए घरेलू क्रिकेट में पदार्पण किया। उनकी सफलता का वर्ष 2014-15 था जब उन्होंने घरेलू परिदृश्य पर अपना दबदबा बनाया और वर्ष की सर्वश्रेष्ठ घरेलू खिलाड़ी का पुरस्कार अर्जित किया। इससे उनकी राष्ट्रीय टीम में बुलाए जाने का मार्ग प्रशस्त हो गया।

International Career

कुछ मजबूत घरेलू प्रदर्शनों के बाद, जेस ने जनवरी 2012 में अपनी पहली ऑस्ट्रेलिया कैप अर्जित की। उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की की और 2014 टी20 विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अपनी किफायती गेंदबाजी और निचले क्रम में हिटिंग के लिए मशहूर जेस सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलियाई टीम में नियमित रूप से शामिल रही हैं। आज तक, उन्होंने 6 टेस्ट, 93 वनडे और 105 टी20 मैच खेले हैं।

उनके असाधारण आँकड़े शामिल हैं:

19.6 की औसत से 141 वनडे विकेट
19.6 की औसत से 96 T20I विकेट
4 टी20 वर्ल्ड कप खिताब

वह ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच विजेता बनी हुई हैं, उन्होंने हाल ही में महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन सत्र में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अभिनय किया था।

Also Read: Will Virat Kohli Play IPL 2024? Insights and Expectations

Personal Life

जेस के व्यक्तिगत संबंधों के बारे में सार्वजनिक रूप से बहुत कुछ ज्ञात नहीं है। इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि उसका कोई पति है या पत्नी। स्टार क्रिकेटर अपनी डेटिंग और रोमांटिक लाइफ को बेहद निजी रखती हैं।

अन्य जुनूनों के संदर्भ में, क्वींसलैंडर दो कुत्तों – अल्फी और फ्रेडी के साथ एक पशु प्रेमी है। क्रिकेट प्रशिक्षण और मैचों से दूर अपने खाली समय में वह संगीत और कॉफी का भी आनंद लेती हैं।

Conclusion

जेस जोनासेन पिछले एक दशक में महिला क्रिकेट में प्रमुख ऑलराउंडरों में से एक बन गई हैं। अपनी सटीकता, विविधता और निचले क्रम की हिटिंग के साथ, वह ऑस्ट्रेलिया और डब्ल्यूपीएल जैसी घरेलू लीग में चमकना जारी रखती है। उनका करियर ऊपर की ओर बढ़ रहा है और वह 31 साल की उम्र में और अधिक सफलता की भूखी हैं। हम ऑस्ट्रेलियाई रंग में जेस से कई और असाधारण प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *